कांग्रेस ने जयपुर में एक भी बागड़ा ब्राह्मण प्रत्याशी को नहीं दिया टिकट, विरोध में कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन

जयपुर। कांग्रेस ने बागड़ा ब्राह्मण समाज को जयपुर में एक भी सीट पर टिकट नहीं दिया है जबकि जिले की आमेर, बगरू, जमवारामगढ़, सांगानेर, बस्सी, चौमू, चाकसू, झोटवाड़ा व विद्याधर नगर में बागड़ा ब्राह्मण समाज की बड़ी आबादी है। टिकट नहीं देने के विरोध में अखिल भारतीय बागड़ा ब्राह्मण महासभा के बैनर तले शनिवार को सैकड़ों लोगों ने पहले मीटिंग की, फिर बनीपार्क से कांग्रेस कार्यालय तक रैली निकाली।

1) गंगा सहाय शर्मा का टिकट काटने का ज्यादा विरोध

समाज में आमेर से पूर्व विधायक गंगा सहाय शर्मा का टिकट काटने का ज्यादा विरोध है। आमेर से महेश शर्मा (दौलतपुरा) भी दावेदार थे। अब सांगानेर से समाज से जुड़े प्रतिनिधि को टिकट देने की मांग की जा रही है। यहां से समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बद्री नारायण शर्मा दावेदार है। हालांकि समाज के विरोध को देखते हुए शनिवार दोपहर जारी हुई 32 सीटों की सूची में समाज के सुनील शर्मा को थानागाजी से प्रत्याशी बनाया है।  

कांग्रेस की ओर से जारी 184 प्रत्याशियों की सूची में केवल एक प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। इसमें से केवल एक टिकट दिया है। अखिल भारतीय बागड़ा ब्राह्मण महासभा की ओर से शुक्रवार व शनिवार को मीटिंग की गई। बागड़ा ब्राह्मण समाज आमेर, बगरू, झोटवाड़ा, जमवारामगढ़, बस्सी, मालवीयनगर, सिविल लाइन्स, विद्याधरनगर, चौमू, चाकसू, दूदू और फुलेरा में 30 हजार से ज्यादा वोट है।

वहीं अलवर के थानागाजी व बानसूर में भी बड़ी संख्या में वोट है। इसके साथ ही केशोरायपाटन, सुजानगढ़, परबतसर, लाडनूं सहित कई सीटों पर 5 हजार से ज्यादा वोट है। भाजपा ने समाज के रामलाल शर्मा को चौमू से मैदान में उतारा है। उन्हें तीसरी बार टिकट दिया है।

Scroll to Top